Thursday, April 11, 2019

Motivational Kahani | बुद्धिमान टीटू

Motivational Kahani | बुद्धिमान  टीटू


नमस्कार दोस्तों :- आज हमने दो जंगलों के जानवरों में आपसी  लड़ाई पर एक विशाल कहानी लिखी है, जिसको आज की आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ कंपैरिजन की घटना है ! यह कहानी जानवरों पर आधारित है,लेकिन इसमें टेक्नोलॉजी का फंडा बताया गया है !


हमें आप पर आशा है कि आप इस कहानी को पूरा पढ़ने के बाद जरूर आसानी से समझ जाएंगे ! अगर किसी वाक्य या शब्द में अशुद्धियों तो हमें कमेंट करके या होम पेज पर हमारे contact number पर निर्भय होकर कॉल कर सकते हो !

   ** Motivational Kahani | बुद्धिमान टीटू**


एक जंगल में बहुत सारे जानवर रहते थे ! वे सभी आपस में बड़े प्यार से रहते थे ! जंगल में मोटू हाथी का परिवार भी था ! उसका बेटा टीटू पढ़ने में बहुत होशियार था ! उसका  सपना कंप्यूटर इंजीनियर बनने का था !
Motivational Kahani | बुद्धिमान  टीटू
 ** Motivational Kahani | बुद्धिमान टीटू **
टीटू के जंगल के बगल में एक भयानक जंगल और भी था, जहां खूंखार जानवर रहते थे ! वैसे भी आपस में लड़ते थे और एक दूसरे को शिकार करते थे !  टीटू के जंगल के सभी जानवर अपने पड़ोसी जंगल की तरह जानते तक नहीं थे ! उस जंगल की दहशत यहां बहुत ज्यादा थी ! इसीलिए टीटू के जंगल के सभी जानवर ने पैसा एकता कर अपने जंगल के चारों और बहुत ऊंची दीवार खड़ी कर दी थी ! जंगल से बाहर निकलने का केवल एक दरवाजा था, जिसमें रोज जानवर अंदर बाहर आते जाते थे !


इतनी सुरक्षा के बाद भी हर रोज एक धुत और खूंखार सिंह टीटू के जंगल में घुसकर जानवरों को मारकर खा जाता ! सभी जानवर शाम होते ही अपने बच्चे को घर के अंदर छुपा लेते ! उससे सभी जंगल वासी परेशान थे ! टीटू तब तक कंप्यूटर साइंस से बेटे की पढ़ाई करने लगा था ! उसने जंगल वासियों के इस कष्ट को दूर करने का संकल्प लिया !
Motivational Kahani | बुद्धिमान टीटू, motivational story in hindi for success,motivational kahani | inspirational story, success story in hindi for student..
टीटू ने बहुत कुछ सीख लिया था ! उसने जंगल के सभी जानवरों के नाम और उम्र घटाकर डाटा तैयार किया ! उसने सबको समझाया कि सियार को पकड़ने के लिए एक योजना बनाई है ! उसने जंगल के इकलौते दरवाजे पर एक बायोमेट्रिक मशीन लगा दी ! इसमें जंगल के सभी जानवर के अंगूठे के निशान सेव कर लिए ! जैसी बाहर आता जाता, तो वह मशीन पर अंगूठा लगाता ! अंगूठे लगते ही उस जानवर का नाम और पता कंप्यूटर स्क्रीन पर देखने लगता था !
इस तरह अब कोई भी जानवर जंगल से बाहर जाता है अंदर आता तो सारी जानकारी हो जाती ! एक शाम सिंगार बकरी का वेश बनाकर जंगल के दरवाजे से अंदर घुसने लगा ! टीटू ने उसे मशीन पर अंगूठा लगाने को कहा ! वह ना नुकुर करने लगा ! जब टीटू ने जबरदस्ती की तो सीमा ने अंगूठा  लगाया ! उसके अंगूठे का निशान जंगल के किसी भी जानवर से मैच नहीं किया ! टीटू समझ गया ! उसने तुरंत जंगल के सभी जानवरों को बुला लिया ! सभी जानवर ने मिलकर उस सियार की धुलाई शुरू कर दी ! सिंयार का असली रूप सभी जानवर के सामने आ गया ! सबने उसे इतना पीटा कि उसका जबड़ा टूट गया, सारे दांत उखड़ गए !
Motivational Kahani | बुद्धिमान  टीटू

अब वह शिकार करने लायक भी नहीं बचा ! बड़ी मुश्किल से जान बचाकर भागा ! टीटू को खूब शाबाशी मिली ! टीटू ने टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से एक हूं कार अपराधी को पकड़ लिया था ! अपने जंगल को  उसने हाईटेक बना दिया था ! अब सभी जंगल वासी निर्भीक होकर जंगल में रहने लग गए थे !


   ** Motivational Kahani | बुद्धिमान टीटू **

शिक्षा :- बुद्धिमानी की हमेशा विजय होती है !  अपनी होशियारी और बुद्धिमानी से किसी भी अपराधी को आसानी से पकड़ा जा सकता है ! आज के समय में टेक्नोलॉजी किसी भी अपराधी को अपराध की वास्तविकता का पता लगा देती है !
हमें उम्मीद है :- कि आपको यह कहानी आसानी से समझ में आ गई होगी !  अगर आप इसी तरह नहीं कहानी कविता और मोटिवेशनल लाइन को पढ़ना चाहते हैं तो नीचे सब्सक्राइब बॉक्स में अपनी ईमेल देकर सब्सक्राइब जरूर करें ! यहां फिर समय-समय पर हमारी वेबसाइट का विजिट करते रहे !
हमेशा की तरह प्रेम पूर्वक - धन्यवाद !



  • दम वह सांस घुटन समस्या का रामबाण उपाय :-
  • दुनिया के पहले उपग्रह की रोचक जानकारी –
  • Motivational Quotes For Students :-

  • =========================
    Motivational Kahani | बुद्धिमान टीटू, motivational story in hindi for success,motivational kahani | inspirational story, success story in hindi for student..

    0 comments: