Tuesday, January 8, 2019

hamesha khush kaise rahe in hindi,quotes about being happy with yourself,motivational quotes in hindi with pictures..


hamesha khush kaise rahe in hindi,

कैसे रहे, ज्यादा खुश ?

“ प्यार के हर रंग को दस्तूर होना चाहिए !

   ये गुज़ारिश है इसे मंजूर होना चाहिए !! “

#khush rehne ke upay hindi me,

खुश रहने के लिय से सांइस तो नही है ! पर आप अपने दिमाक पर ज़ोर डालकर खुश रहने का कोई ने कोई तरीका निकाल सकते है ! आप एक अपनी किसी भी अनुकूल जगह पर एक कोपी और पेन लेकर बैठ जाइए ! और लिखना शुरू करे जो बात आप आपकी ख़ुशी में खलल डालती है , उसे लिखे और नोट करेते जाए ! उन में से जिन बातो या कारणों को हटा दीजिए ! जो आप हटाना तो नही चाहते है पर हटा दिजिय, उनको बर्दाश्त कीजिए बिना जादा सोचते हुए उनको बाहर निकाल दीजिए ! मगर सबसे जरुरी यह है की आप साथ ही यह भी लिख डाले की आप को जादा खुश कर देता है ! जो भी कुछ भी करना चाहते है उसे करना शुरू कर दीजिए – जैसे सिनेमा देखना , किताबे पढना , मित्रो से बात-चित करना , बच्चो कर साथ खेलना इत्यादी कुछ भी आप कर सकते है ! आप को खुश रहने का कोई न कोई कारण जरुर मिल जायेगा !
#motivational quotes in hindi with pictures,


ख़ुश रहने के लिय आप बहुत सारे छोटे-छोटे कारण ढूढ़ सकते है ! आप अपने दोस्तों को भी हर बात पर ख़ुशी देकर आप अपने लिय भी ख़ुश रहने का इंतजाम कर सकते है ! आप अपने परिवार के साथ भी ख़ुशी से बात – चित कर के ख़ुशी का माहोल बना सकते है ! आप अपने साथ हुवे उन्ह छोटे – छोटे ख़ुशी के खवाब को भूल जाते है , लेकिन उन्ह छोटे करणों को नही भूलना चाहिय और उन्ह करणों मेसे भी आप ख़ुशी के छोटे – छोटे कारण बनाकर बहुत-बहुत ज्यादा ख़ुश रह सकते है !
#quotes about being happy with yourself,

आप उन्हें विचार को अपने दिमाक से निकाल दिजिय ! जो आप को दुःख या महुशी देता है ! वेसे तो आप इसी बातो को नजर अंदाज नही कर सकते है लेकिन आप को binoral and bits को अपना कर धीरे-धीरे अपने दिमाक से गंदे विचार को दूर कर सकते है ! आप अपने दिमाक को एकाग्रित करने के लिय सुबहे के योग कर के अपने आप में ज्यादा ख़ुशी उत्पन कर सकते हो !

#khush kaise rahe hindi tips,

आप बहुत ज्यादा खुश रहना चाहते हो ! तो आप एक ऐसा कार्य जरुर करना शुरू कर दिजिय ! जिसमे आप को बहुत जादा रूचि रकते हो ! जैसे – आप कोई फल- फ्रूट , घुमाना , फिरना , उपन्यास पड़ना ,कविता लिखना , कहानी पड़ना आदि क्रिया आप रोज व नियमित अपना सकते है और अपनी ख़ुशीयो को बडा सकते है !

 “ शोहरत के फुल कदमों में पड़ते है, फिर भी !

         लोग ख़ुशी को छोड़ किहु लड़ते है !! “
--------------------------------------------------------------------------------------------------------

0 comments: