Tuesday, April 16, 2019

आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..

आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..


=================================

1.    Motivational Quotes..


जिंदगी वैसी नहीं है, जैसे आप इसके लिए  कामना करते हैं,
यह तो वैसी बन जाती है, जैसा आप इसे बनाते हैं !

============================

2.      Motivational Quotes..

हम नश्वरता को प्राप्त होंगे,
           इस कभी  बाधा रहित जीवन की प्रार्थना ने करें,
बल्कि भगवान से एक धैर्यवान ह्रदय प्रदान करने की प्रार्थना करें !



====================================
3.      Motivational Quotes..

 जिस प्रकार से श्रम करने से शरीर मजबूत होता है,
 उसी प्रकार से कठिनाई से मस्तिक सुदृढ़ होता है !

=====================================
4.       Motivational Quotes..

   जब आप कुछ गंवा बैठते हैं ,
तो उससे प्राप्त शिक्षा को ना गवाएं !

================================
5.     Motivational Quotes..
   
       संगत से आएगी रंगत :-  

 “ जैसी संगत वैसी रंगत “
आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..

हमारी संगति हमारे रंग तय करती है !  हमें वह लोग अच्छे लगते हैंजिनके साथ हम मौज मस्ती करते हैंपार्टी करते हैं और आरामदायक महसूस करते हैं ! नतीजे मन हम भी और सब लोगों की श्रेणी में आ जाते हैं जिस के बजाय हम उन लोगों से जुड़ना होगा जो हमारे काम के बारे में जानते हो ! वह स्वयं भी हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहते होया हमें प्रेरित करते हो !


आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..


कड़ी मेहनत का परिणाम होती है सफलता ?

यदि सफलता पाना सिर्फ सोचने तक ही सीमित रहता तो इस संसार का प्रत्येक व्यक्ति सफल होता ! लेकिन ऐसा नहीं है ! कुछ लोग यह मानते हैं कि परिश्रम के अवसर में सफल बनाते हैं, जो भी कुछ सफलताओं को एक खास वर्ग तक ही सीमित माना जाता है !
आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..

  आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..



प्रत्येक व्यक्ति यदि कुछ मूलभूत बातों का ध्यान रखें आगे बढ़े तो सफलता का स्वाद इस संसार का चक्र सकता है !  वैसे हमारे आसपास समझदार लोग तो बहुत मिल जाएंगे पर सफल लोगों का आंकड़ा बहुत कम होता है ! सब लोग सोचने के बजाए अगला कदम तुरंत उठाते हैं !  समझदार होना अच्छा है, पर उनके साथ ही सफलता के लिए कुछ बातों को अपनाना चाहिए -   अन्यथा आपकी समझदारी आप तक ही सीमित रह जाएगी !

Best Quotes in Hindi | Motivational Quotes,Motivational Quotes In Hindi 2019,Life {Motivational} Quotes in Hindi - Motivational Quotes in Hindi For Students
=============================


आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..


 

कड़ी मेहनत का परिणाम होती है सफलता ?


यदि सफलता पाना सिर्फ सोचने तक ही सीमित रहता तो इस संसार का प्रत्येक व्यक्ति सफल होता !लेकिन ऐसा नहीं है ! कुछ लोग यह मानते हैं कि परिश्रम के अवसर में सफल बनाते हैंजो भी कुछ सफलताओं को एक खास वर्ग तक ही सीमित माना जाता है !
आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..


प्रत्येक व्यक्ति यदि कुछ मूलभूत बातों का ध्यान रखें आगे बढ़े तो सफलता का स्वाद इस संसार का चक्र सकता है !  वैसे हमारे आसपास समझदार लोग तो बहुत मिल जाएंगे पर सफल लोगों का आंकड़ा बहुत कम होता है ! सब लोग सोचने के बजाए अगला कदम तुरंत उठाते हैं !  समझदार होना अच्छा हैपर उनके साथ ही सफलता के लिए कुछ बातों को अपनाना चाहिए -   अन्यथा आपकी समझदारी आप तक ही सीमित रह जाएगी !

जाने खुद को :-  जीवन में सफलता के लिए सबसे पहला कदम स्वयं की पहचान से शुरू होता है, क्योंकि जिस रास्ते चलने वाले हैं वह रास्ता कितना भी दुर्गम क्यों ना हो यदि हम अपने चलने की ताकत में गति का पता चलने के साथ  कर देते हैं तो मंजिल तक पहुंचना आसान हो जाता है ! 
हमें अपना आकलन करना चाहिए -  कि हम कौन से काम चित्र से कर सकते हैं और कौन से समताओं में हमारी रुचि है !


Best Quotes in Hindi | Motivational Quotes,Motivational Quotes In Hindi 2019,Life {Motivational} Quotes in Hindi - Motivational Quotes in Hindi For Students
 ==============================
लक्ष्य पर हो निगाहें :- अपने बारे में जानने के बाद उस दिशा में आगे बढ़ने के लिए एक लक्ष्य तय करें ! यह लक्ष्य आपकी यात्रा का मार्गदर्शक बनेगा ! इसके लिए हमें कुछ बातों का ध्यान रखना है कि उच्चतर यहां काम के बारे में पहले से पूरी सूचना जुटाने और समझना है जो आप उस पर लक्ष्य प्राप्त करना चाहते हो ! यह सब करने के बाद आप अपने उस काम में कहां तक जाना चाहते हैं, क्या प्राप्त करना चाहते हैं और क्या-क्या सीखना चाहते हैं इन सब को ध्यान में रखते हुए आपको एक दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए !

==================================
आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..

जरूरी है लगातार अभ्यास :-  सफलता की यात्रा में यह कदम ऐसा है जहां ज्यादातर लोग भूल जाते हैं  की अभ्यास से बढ़कर लक्ष्य को सफल बनाने की कोई चीज नहीं होती ! जब लक्ष्य तय कर लिया है तो उस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कुछ काम ऐसे हैं जो हमें रोजाना करने होंगे  ! अब चाहे वह कोई आदत हो सकता सीखने की बात हो, अभ्यास हो ,या किसी से मिलने हो, यहां अपने लिए समय निकालना हो यह क्रम प्रतिदिन जारी  रखिएगा !

इसके ध्यान रखने के लिए हम उन खास दो या तीन कामों को ले जो हमारे लक्ष्य तक पहुंचने में सबसे ज्यादा जरूरी है और फिर हर रोज उस को समय देना भी बहुत जरूरी है !
  
सिर्फ खुद की सुनो :- स्वयं की पहचान कर जब लक्ष्य की ओर चल पड़े तो फिर बाकी सारी दुनिया से अनजान बन जाना है ! खासकर ऐसे लोगों से जिनके पास कोई लक्ष्य न हुआ, जो सिर्फ आलोचना करना जानते हो, नकारात्मक बातें करते हो ! यहां और भी किसी रूप से आपके लक्ष्य कि रास्ते में रुकावट डालते हो ! इस तरह के सब लोगों से दूरी बना ले ! अब आप ही अपने सबसे अच्छे दोस्त हैं ! सिर्फ अपना लक्ष्य और उसकी ओर आई कदम, से कदम मिलाकर !हमें यही ध्यान रखना है तिलक से का गोल अब कितना दूर है !

Best Quotes in Hindi | Motivational Quotes,Motivational Quotes In Hindi 2019,Life {Motivational} Quotes in Hindi - Motivational Quotes in Hindi For Students
============================
 सुधार का करें प्रयास :-  निरंतर अभ्यास के साथ अगला कदम होता है सुधार ! अगर आपके लक्ष्य में छोटी बड़ी बाधाएं आ रही है तो ध्यान से समझ कर उसे सुधार करने की कोशिश करें !  यह सोचे कि उस काम में बेहतर करने के लिए क्या सुधार करना होगा ! और जिस काम में आप सुधार करना चाहते हैं, उस काम में सक्षम लोगों से राय  लेने की कोशिश करें !  साथी अपनी सोच में मोच  ने आने दे ! 
आज के कुछ गोल्डन Motivational Quotes..

राय देने वाला कभी गलत राय नहीं देता ! पर आप इस बात का जरूर ध्यान रखें, कि यह रहा है सही है या गलत इसके लिए आप राय लेने के बाद कुछ देर सोचने के बाद ही आगे डिसीजन ले ! आपकी सोचने की क्षमता से किसी की सोचने की क्षमता का कंपैरिजन नहीं किया जा सकता ! किसी से भी राय ले सकते हैं पर डिसीजन अपने अनुसार ले !

मौजूद  दौर  बदलाव का है :-  अगर आप भी अपने जीवन में बदलाव चाहते हैं  तो आप ऐसी नई नई मोटिवेशनल जानकारी पाने के लिए-  सब्सक्राइब कॉलम में अपनी ईमेल देकर सबमिट कर दें ! ताकि आने वाली नई मोटिवेशनल न्यूज़ की जानकारी पहुंच सके !

======================================
Reletade-
1. 110 Hindi Motivational Quotes and Thoughts
2. Motivational Quotes In Hindi 2019 टॉप 100+ बेस्ट मोटिवेशन .
3. Best Quotes in Hindi | बेस्ट कोट्स हिन्दी में,
4. Life {Motivational} Quotes in Hindi - जिन्दगी बदल जाएगी
5. # 151 Motivational Quotes in Hindi For Students | अनमोल वचन
6. जल्दी सफलता पाने के 5 Important टिप्स ! 
Motivational Hindi Quotes About Life , Motivational Quotes in Hindi – Best Quotes in Hindi , Top 10 Motivational Quotes, 56 Motivational Inspirational Quotes About Life & Success 2019 ,life thoughts in Hindi pics | Golden Thoughts of life in Hindi ,Golden thoughts Life Hindi, The 75 Most Motivational Quotes Ever Spoken , 100 Inspirational Motivational Positive Quotes (2019),safalta kaise milegi.lakshya kaise nirdharit kare.apne lakshya ko kaise prapt kare.safalta kaise paye.success hone ke tarike in hindi.lakshya kaise prapt kare hindi.jivan me safalta in hindi.kamyabi kaise paye.life ko successful kaise banaye in hindi.life me success hone ke tarike in hindi.


0 comments: