Friday, February 22, 2019

जम्मू कश्मीर: सेना ने पुलवामा हमले का लिया बदला :-#pulwama

जम्मू कश्मीर: सोपोर मेँ सुरक्षाबलों ने आतंकियों क्रो घेरा, एनकाउंटर जारी :-

pulwama encounter in hindi
pulwama breaking news in hindi

नये सूत्रों के मुताबिक -

सुरक्षा बलों ने 2 सै 3 आतंकियों को घेरा हुआ है. इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैँ और धारा 1 44 लागू कर दी गई है !

नई दिल्ली : जम्मू ओर कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार को एक बार फिर सै मुठभेड शुरू हो गई है ! यह मुठभेड बारामूला के सोपोर के वारपोरा गांव में हो रही है ! बताया जा रहा है इलाके में सुरक्षा बलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेरा हुआ है ! दोनों ओर सै गोलीबारी जारी है ! सुरक्षा बलों ने एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैँ ! साथ ही इलाके में धारा  144 लागू कर दीं गई है ! बता दें कि सोमवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को 16 घंटे चली एक मुठभेड़ में 1 4 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले से जुडे आतंकवादी कामरान' सहित जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे जबकि सैना के एक मेजर और चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए !

pulwama hamle ke baare mein

jammu and kashmir pulwama news


pulwama breaking news in hindi


पुलवामा के पिंगलान क्षेत्र में हुईं इस भीषण मुठभेड़ में गोली लगने सै एक नागरिक भी मारा गया ! वहीँ इसमें पुलिस उप महानिरीक्षक (दक्षिण कश्मीर) अमित कुमार, एक ब्रिगेडियर, एक स्नेक्टिनेंटं कर्नल, एक मेजर और यह अभियान संचालित करने वाली सैना क्री इकाई के चार अन्य कर्मी घायल हो गए ! बता दें कि 1 4 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर नै विस्फोटक सै भरा अपना वाहन टकरा दिया था ! उस हमले में 42 जवान शहीद हो गए थे ! उक्त आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली थी !

pulwama encounter in hindi.
pulwama breaking news in hindi.

सेना ने पुलवामा हमले का लिया बदला, मास्टरमाइंड कामरान और गाजी ढेर :-

पुलवामा आतंक्री हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा जैश ए मोहम्मद का आतंकवादी कामरान हिलाल और अब्दुल राशिद गाजी मारा गया है !

श्रीनगर: पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा जैश ए मौहम्मद का आतंकवादी कामरान हिलाल और अब्दुल राशिद गाजी मारा गया है ! सोमवार को पुलवामा में ही सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड में दोनों खूंखार आतंकवादियों क्रो मार गिराया है ! सैना सै जुड़े सूत्रों का कहना है कि कामरान और राशिद गाजी के मरने क्री पुष्टि हो चुकी है !  हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है !

इस मुठभेड में एक नागरिक क्री भी मीत हो गई है ! मुठभेड़ जिंस जगह हुई वह कुछ दिनों पहले केद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के स्थान से महज 1 0 किलोमीटर की दूरी पर ही है ! रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, 'मारे गए जेईंएम आतंकवादियों में एक शीर्ष कमांडर है जो पाकिस्तान का रहने बाला है ! र्पिगलेना गांव में हुई मुठश्रेड़ में मेजर के अलावा तीन जवान भी शहीद हुए हैँ और नागरिक क्री भी मौत हुईं है, जिसकी पहचान मुश्ताक अहमद के रूप में हुई है !
पाकिस्तान सै आए कामरान हिलाल के मारे जाने के साथ ही माना जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले का थोडा बहुत बदला ले लिया है ! हालांकि दोनों आतंकियों को मार गिराने में भारतीय सैना के चार जवान भी शहीद हुए हैँ !

सूत्रों का कहना है कि कामरान हिलाल और अब्दुल राशिद गाजी को विशेष ट्रेनिंग देनै के बाद पाकिस्तान सै भारत भेजा गया था. जैश ए मोहम्मद के इन दोनों आतंकवादियों ने मिलकर पुलवामा अटैक को अजाम देने के लिए ग्राउंड पर पूरी प्लानिंग की थी ! बताया जा रहा है कि इन्हीं दोनों ने मिलकर आतंकी आदिल अहमद डार इस तरह से ट्रेड किया था कि वह विस्फोटक से भरी कार को आस्था कीं बस से टकरा सके. इस हमले में आस्था के 42 जवान शहीद हो गए थै !
pulwama hamle ke baare mein


इससै पहले पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिमा है. पुलवामा के निकट अवंतीपुरां में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये.
पुलिस ने आत्मघाती हमले की योजना सै जुड़े होने के संदेह में इन युवकों को पुलवामा ओर अवंतीपुरां से हिरासत में लिया. अपनी तरह के इस पहले आतंकी हमले में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी ने विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस सै टकरा दिया था !

संघीय जांच एजेंसी (एनआर्हए) की टीम नै विस्फोटक और फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिलकर क्राइम सीन (अपराध के दृश्य) के फोरेंसिक मूल्यांकन के लिए आवश्यक सामग्री एकत्र क्री. टीम, अपराध के दृश्य की स्थिति को ध्यान में ररद्रतै हुए शनिवार को भी संघीय जांच एजेंसी (एनआईए) क्री टीम ने विस्फोटक और फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिलकर क्राइम सीन (अपराध के दृश्य) के फोरेंसिक मूल्यांकन के लिए आवश्यक सामग्री एकत्र की. टीम, अपराध के दृश्य क्ती स्थिति को ध्यान में रखते हुए शनिवार को भी सामग्री जुटाने का काम र्कागी. विश्लेषण समाप्त होने के बाद ही परिणाम का पता चल पाएगा !

ऐसा माना जाता है ! कि इस पूरे हमले क्री योजना एक पाकिस्तानी नागरिक कामरान ने बनाईं थी जी जैश ए मौहम्मद का सदस्य था. कामरान, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, अवंतीपुरा तथा त्राल इलाके में सक्रिय था !
फिदायीन (आत्मघाप्ती हमलावर) क्री पहचान आदिल अहमद के रूप में क्री गयी है ! वह पुलवामा के काकापुरा इलाके का निवासी आदिल 201 8 में जैश में शामिल हुआ था ! प्रारंभिक जांच के अनुसार दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके के मिदूरा में आतंकी हमले क्री योजना बनायी गयी ! पुलिस, जैश के एक अन्य स्थानीय सक्रिय सदस्य क्ती तलाश कर रही है जो विस्फोटकों क्री व्यवस्था में मददगार बना !

आगे जानकारी मिलने पर आप को बता दी जाएगी ! तब तक आप नोटिफिकेशन बेल on कर लीजिए !

Reletade-pulwama encounter in hindipulwama breaking news in hindi,pulwama hamle ke baare mein,jammu and kashmir pulwama news,pulwama news in hindi today,#pulwama encounter in hindi,#morning breaking news in hindi,#jammu and kashmir pulwama news,#pulwama encounter in hindi,pulwama breaking news in hindi,#pulwama news today,jammu and kashmir pulwama news,


0 comments: